An Unbiased View of आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



अंगूठे को धीरे-धीरे आंखों के नज़दीक लाएं और फिर आंखों से दूर करें.

घरेलू उपाय से करें आंखों की समस्याओं को दूर, अपनाएं यह टिप्स

यदि आप की आंखे लाल रहती है या उनमें कुछ हल्का फुल्का दर्द या खुजली है या आंखों में दर्द, स्राव, सूजन, या प्रकाश के प्रति संवेदनशीलता है अथवा देखने में या अंधेरे में तैरने वाले स्पॉट, प्रकाश की चमक दिखती है, तो आई ड्रॉप का प्रयोग करें व आप को इस परेशानी को हल्के में नहीं लेना चाहिए।आप को अपनी आंखो को डॉक्टर को अवश्य दिखाना चाहिए। 

आंखो की रोशनी रखनी है हमेशा बरकरार, तो अपनाएं ये टिप्स

धूप में बाहर जा रहे हैं, तो हमेशा अच्छी क्वालिटी के धूप के चश्में का इस्तेमाल करें। खराब क्वालिटी के धूप के चश्में आंखों के लिए हानिकारक हो सकते हैं और आंखों से जुड़ें जोखिम भी बढ़ा सकते हैं। धूप के चश्में का इस्तेमाल करने से आपकी आंखों को सुरक्षा मिलती है और आप आंखों की देखभाल कर सकते हैं।

ऐसे में धूप न केवल सर्दियों में बल्कि गर्मी के मौसम में भी आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है. 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

हल्द्वानी: भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र में युवक की लाश have a peek at this web-site मिलने से सनसनी

एंटीओक्सीडेंट से भरपूर डाइट आपको त्वचा की समस्याओं से दूर रखने में मदद कर सकती हैं. इसके साथ ही कलरफुल और एंटीओक्सीडेंट भरपूर खाद्य पदार्थ जैसे पपीता, टमाटर, आम भी डाइट में शामिल करें, जो फ्री रेडिकल्स डैमेज को कम करने में मदद कर सकते हैं.

आंख में शहद की एक बूंद डालें, लेकिन जलन होने पर डरें नहीं. यह आंख के दर्द में राहत देगा.

डॉ. संदीप बब्बर के मुताबिक, बॉडी हाइजीन मेंटेन रखने और इंफेक्शन का खतरा कम करने के लिए दिन में दो बार नहाना फायदेमंद हो सकता है.

आंखों का थकान, स्वेलिंग, आंखों के आसपास डार्क सर्किल जैसी समस्याएं नहीं होंगी. पर्याप्त रूप से रात में नींद लेने के भी कई फायदे हैं. इससे हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है.

ऊपर दी गई सलाह किसी भी चिकित्सा को प्रदान नहीं करती है। इसका इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें।

अक्सर पुरषों के जींस में पॉकेट काफी बड़ी होती है जिसमें वो ज़माने भर की चीज़ें रख सकते हैं। पर महिलाओं के जींस में पॉकेट सिर्फ नाम के लिए दी जाती है। सवाल ये है कि आखिर महिलाओं की जींस की पॉकेट इतनी छोटी क्यों होती हैं? चलिए जानते है इसका कारण.....

Report this wiki page